Current Affairs one liner
हिंदी करेंट अफेयर्स वन लाइनर (Hindi Current Affairs One Liner) : 11 नवंबर 2021
November 11, 2021
National Internet Exchange of India
National Internet Exchange of India ने ‘डिजिटल पेमेंट गेटवे’ को शुरू किया
November 12, 2021
Show all

India squad for T20I series against New Zealand : रोहित शर्मा बने T-20 में भारतीय टीम के कप्तान

Rohit Sharma

India squad for T20I series against New Zealand : टी-20 विश्वकप के ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का घोषणा हो गया है। 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है।

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त विराट कोहली (Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के आगाज के पहले ही विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का घोषणा कर दिया था।

कोहली के बतौर कप्तान खेले गए आखिरी मैच

विराट कोहली के बतौर कप्तान खेले गए आखिरी मैच में भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया था। विश्व कप में भारत के सफर के अंत के साथ ही कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल खत्म हो गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टीम

भारत की कोचिंग अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज राहुल द्रविड़ करने वाले हैं। भारत को 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टीम को 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलेने होंगे। टी-20 सीरीज के बाद भारत की टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है।

टी-20 वर्ल्ड कप

साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर टी-20 विश्व कप खेला जाएगा। अब नए कप्तान और कोच के साथ भारतीय टीम अगले टी-20 विश्व कप की तैयारी में लग जाएगी।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का घोषणा

भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज।

यह भी पढ़ें

National logistics index 2021 : लॉजिस्टिक प्रदर्शन सूचकांक में गुजरात टॉप पर कायम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *