आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का नाम नीरज चोपड़ा के नाम पर
August 28, 2021
समृद्ध कार्यक्रम (SAMRIDH Programme) हुआ लॉन्च
August 28, 2021
Show all

सोनू सूद बने दिल्ली सरकार की ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर

अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvid Kejriwal) से मुलाकात की। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोनू सूद पूरे देश के लिए इंस्पिरेशन बन गए हैं। हर कोई जो उनके घर पर मदद मांगने के लिए आता है, सोनू सूद उनकी मदद करते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं। देश के मेंटर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद ब्रांड एंबेसडर होंगे।

सोनू सूद ने क्या कहा

सोनू सूद ने कहा कि जब लॉकडाउन शुरू हुआ। हम कई लोगों से जुड़े तब पता चला की शिक्षा एक बड़ा मुद्दा है। लेकिन इस बीच बड़ा सवाल ये हैं कि बच्चों को ये नहीं पता होता कि मैं आगे क्या करूं। फैमिली में कोई बताने वाला नहीं होता। आप बच्चों को शिक्षा तो दे देंगे, लेकिन उनको कोई सही दिशा देने वाला भी होना चाहिए। देश के मेंटर’ कार्यक्रम के ज़रिये ये कोशिश रहेगी कि इन बच्चों को गाइड किया जा सके। सोनू सूद ने कहा कि और भी लोगों को इससे जुड़ना चाहिए। बच्चों का मेंटर बनने के लिए आगे आएं। देश के लिए कुछ करने के लिए आज दिल्ली सरकार ने ये प्लेटफ़ार्म बनाया है। अब आप आगे आइए और चुनिए उन बच्चों को जिनको आप गाइड करके देश का बेहतर भविष्य तैयार कर सकें।

देश के मेंटर कार्यक्रम क्या है

‘देश का मेंटर’ कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने और उन्हें उनकी प्रतिभाओं से वाकिफ कराने में मदद की जाएगी। बच्चों को उनके करियर से संबंधित सवालों के जवाब उन ‘मेंटर’ (परामर्शदाता) के माध्यम से मिलेंगे, जिन्हें कार्यक्रम के तहत चुना जाएगा। ‘देश का मेंटर’ कार्यक्रम के तहत एक ‘मेंटर’ हर सप्ताह विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए 10 मिनट का समय देंगे।

कौन हैं सोनू सूद

सोनू सूद भारतीय फिल्‍म अभिनेता, मॉडल और निर्माता हैं जो कि टॉलीवुड, कॉलीवुड, बॉलीवुड और कन्‍नड़ फिल्‍मों में काम करते हैं। वे कुछ विज्ञापनों में भी दिखाई दिए जैसे अपोलो टायर्स, एयरटेल आदि। सोनू सूद का जन्‍म लुधियाना, पंजाब में हुआ था। उनके पिता एक एंटरप्रेन्‍योर तो वहीं उनकी मां अध्‍यापिका थीं। उनका बैकग्राउंड फिल्‍मों से नहीं रहा है, लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने फिल्‍मों को ही अपना करियर बनाया और इसमें वे सफल भी हुए। उनकी दो बहनें भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *