theedusarthi_thereishelp
ट्विटर ने बंद की ‘फ्लीट्स’ (Fleets) सेवा
July 18, 2021
Police Constable Jobs 2021 : कुल 4358 पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती शुरू, ऐसे करें आवेदन
July 18, 2021
Show all

SSB SI Jobs 2021: सशस्त्र सीमा बल में निकलीं दरोगा भर्ती, 10वीं पास भी करें आवेदन, सैलरी 1.2 लाख

SSB Sub Inspector SI Recruitment 2021: सशस्त्र सीमा बल (Sashastra Seema Bal) ने एसएसबी सब इंस्पेक्टर भर्ती (SSB SI Recruitment 2021) की भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, SSB की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

 

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का अच्छा मौका है। योग्य उम्मीदवार, रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के अदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी डीटेल्स को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डीटेल्स (SSB SI Vacancy 2021 Details)

एसएसबी गृह मंत्रालय इस भर्ती अभियान के माध्यम से ग्रुप ‘बी’ नॉन गजेटिड (लड़ाकू) और नॉन- मिनिस्ट्रियल में सब-इंस्पेक्टर (SI) कुल 100 से ज्यादा रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें एसआई (पायनियर) – 18 पद, एसआई (ड्राफ्ट्समैन) – 3 पद, एसआई (कम्युनिकेशन) – 56 पद और एसआई (स्टाफ नर्स महिला) – 39 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

  • सब इंस्पेक्टर (पायनियर) – मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।
  • सब इंस्पेक्टर (ड्राफ्ट्समैन) – 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट. ऑटोकैड में 1 साल का अनुभव मांगा गया है।
  • सब इंस्पेक्टर (कम्युनिकेशन) – इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में डिग्री या सीएस या आईटी या फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित के साथ साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई की होनी चाहिए।
  • सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स महिला) – 12वीं (10+2) पास होने के साथ जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेश को ध्यान से पढ़ें।

कितना मिलेगा वेतन?

सशस्त्र सीमा बल में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती 2021 के लिए सभी जरूरी पात्रताओं और मापदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को पे लेवल-6 के तहत 35400 रुपये से 112400 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *