केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने आदि प्रशिक्षण पोर्टल लॉन्च किया
June 19, 2021
डीप ओशन मिशन (Deep Ocean Mission) को मिली मंजूरी
June 19, 2021
Show all

सत्य नडेला (Satya Nadella) बने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के चेयरमैन

भारतीय मूल के सत्य नडेला को माइक्रोसॉफ्ट का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। इससे पहले वे माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में कार्य कर रहे थे। इसके साथ ही अब नडेला के अधिक शक्तियां आ जाएँगी।

ये हैं खास बातें

53 वर्षीय सत्य नडेला जॉन थोम्पसन के जगह लेंगे। गौरतलब है कि सत्य नडेला 2014 से माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में कार्य कर रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट में बड़े पैमाने पर सुधार करने के लिए उन्हें अब पुरस्कृत किया गया है।

सत्य नडेला (Satya Nadella)

सत्य नडेला भारतीय मूल के अमेरिकी बिज़नस एग्जीक्यूटिव हैं। उनका जन्म 19 अगस्त, 1967 को आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, यूनिवर्सिटी ऑफ़ विस्कॉन्सिन और यूनिवर्सिटी ऑफ़ शिकागो से की। उन्होंने शुरुआत में सन माइक्रोसिस्टम्स में काम किया था। बाद में वे 1992 में माइक्रोसॉफ्ट से जुड़े। वे 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बने थे।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)

माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों में से एक है, इसकी स्थापना 4 अप्रैल, 1975 को बिल गेट्स और पॉल एलन ने की थी। यह एक आईटी कंपनी है। इसके प्रमुख उत्पाद इस प्रकार हैं : विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम, बिंग, लिंक्डइन, अज्योर, वनड्राइव, गिटहब, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, एक्स बॉक्स, आउटलुक, माइक्रोसॉफ्ट सरफेस, स्काइप आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *