SEBI सूचीबद्ध फर्मों के लिए फोरेंसिक ऑडिटर नियुक्त करेगा
May 27, 2021
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय वन-स्टॉप सेंटर स्थापित करेगा
May 27, 2021
Show all

रेलवे ने पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को निलंबित किया

दिल्ली पुलिस द्वारा हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद उत्तर रेलवे ने पहलवान सुशील कुमार को निलंबित करने का आदेश दिया है। ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को 23 मई को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ (Sagar Dhankhar) की मौत के मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके अलावा उनके सहयोगी और सह आरोपी अजय को भी गिरफ्तार किया गया है।

सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक के रूप में नियुक्त किया गया था और वह 2015 से दिल्ली सरकार के साथ प्रतिनियुक्ति पर थे। उन्हें स्कूल स्तर पर खेल के विकास की देखभाल के लिए छत्रसाल स्टेडियम में एक विशेष कर्तव्य अधिकारी (Officer on Special Duty – OSD) के रूप में तैनात किया गया था। उनकी प्रतिनियुक्ति 2020 में बढ़ा दी गई थी और उन्होंने 2021 के लिए विस्तार के लिए आवेदन किया था। लेकिन विस्तार को अस्वीकार कर दिया गया और कुमार को उनके मूल कैडर, उत्तर रेलवे में वापस भेज दिया गया।

सुशील कुमार (Sushil Kumar)

वह एक भारतीय पहलवान हैं जिन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय ध्वज फहराया था। उन्होंने 2008 का ओलंपिक पदक जीता, जो कुश्ती में भारत के लिए दूसरा पदक है। उन्होंने 2009 में खिलाड़ी राजीव गांधी खेल भी प्राप्त किया। 2012 के लंदन ओलंपिक में, उन्होंने तत्सुहिरो योनेमित्सु से फाइनल हारने के बाद रजत पदक जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *