Ease of Living Index India 2020 theedusarthi
Ease of Living Index India 2020 : भारत के Best Cities की फुल लिस्ट
March 4, 2021
UP-Metro-job-2021-theedusarthi
UP Metro Vacancy 2021 : यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्तियां, पे-स्केल 1.60 लाख तक
March 4, 2021

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने 4 मार्च 2021 यानि गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज के पहले मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाए। पोलार्ड ने एंटीगा में खेले गए इस मुकाबले में स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में यह कारनामा किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पोलार्ड तीसरे बल्लेबाज हैं। पोलार्ड से पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारत के युवराज सिंह ऐसा कर चुके हैं।

हर्षल गिब्स और युवराज सिंह

हर्षल गिब्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 2007 में वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जमाएं थे। इसके बाद युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टी20 में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

कायरन पोलार्ड इस मैच में 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वेस्टइंडीज को श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

मैच का हाल

वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। उसके लिए प्रथम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज के लिए ओबेक मैकॉय ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

जवाब में वेस्टइंडीज ने चौथे ओवर में पचास रन पूरे कर लिए। लिंडल सिमंस और इविन लुईस ने धमाकेदार बल्लेबाज की। इसी ओवर में अकिला धनंजय ने लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को लगातर गेंदों पर आउट कर हैटट्रिक ली। हालांकि अगले ही ओवर में पोलार्ड ने छह छक्के लगाकर कसर पूरी कर दी।

ये भी पढ़ें— JUVENILE : किशोर न्याय अधिनियम 2015 के बारे में विस्तार से, केन्द्र सरकार का संशोधन

ये भी पढ़ें— National War Memorial : राष्ट्रीय युद्ध स्मारक विशेष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *