Budget-2021-the
Budget App : केंद्रीय बजट ऐप लांच, ऐसे बजट की सभी बातें जान सकेंगे आप
January 29, 2021
Economic-survey-theedusarthi
Economic Survey 2021 : आर्थिक समीक्षा का महत्व एवं मुख्य आर्थिक सलाहकार की भूमिका
January 29, 2021
Show all

Mahindra Finance : अनीष शाह बने महिन्द्रा फाइनेंस के अध्यक्ष

Mahindra Finance theedusarthi

महिंद्रा फाइनेंस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अनिश शाह महिंद्रा एंड महिंद्रा एम एंड एम लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक और समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी सीएफओ हैं और दो अप्रैल 2021 से कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ का पदभार संभालने के लिए नामित किए गए हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अनिश शाह धनंजय मुंगले की जगह यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। मुंगले महिंद्रा फाइनेंस के साथ बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में जुड़े रहेंगे।

महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की सहायक कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी  है, जो मुख्य रूप से ग्रामीण और अर्ध शहरी बाजारों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करती है। कंपनी को 1991 में मैक्सी मोटर्स फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के रूप में निगमित किया गया था, और 1992 में इसे इसका वर्तमान नाम प्राप्त हुआ। 1993 में, इसने महिंद्रा एंड महिंद्रा के यूटिलिटी वाहनों के लिए लोन देने की शुरुआत की। 2002 में, इसने महिंद्रा एंड महिंद्रा से भिन्न वाहनों के लिए भी लोन देना शुरू कर दिया।

2005 में, एम एम एफ एस एल ने महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड को अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में शामिल करके इंश्योरेंस ब्रोकिंग व्यवसाय में प्रवेश किया। 2006 और 2007 में कंपनी ने बाजार में अपना आईपीओ लेकर उतारा। आरबीआई ने इसे ‘एसेट फायनांसकंपनी –डिपॉजिट टेकिंग’ के रूप में वर्गीकृत किया। एम एम एफ एस एल ने अपनी सहायक कंपनी महिंद्रा रूरल हाउसिंग फायनांसलिमिटेड के माध्यम से 2008 में गृह लोन के कारोबार में प्रवेश किया। कंपनी ने 2010 में वाणिज्यिक वाहनों और निर्माण उपकरणों के लिए लोन देना शुरू किया।

TheEdusarthi.com टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं। Subscribe to Notifications

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *