jharkhand-bsc-nursing-job-theedusarthi
Medical Job : हरियाणा में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के 600 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें क्या है चयन प्रक्रिया
December 30, 2020
Akash missile exports theedusarthi
Aakash Missile : आकाश मिसाइल के निर्यात की मंजूरी
December 30, 2020

बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए तीन बड़े बैंकों ने आवेदन आमंत्रित किये है। इन बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) हैहैं। कैंडिडेट्स अपनी इच्छा और योग्यता के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

IDBI- स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर

इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के 134 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स आईडीबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो चुकी है, जो 07 जनवरी, 2021 जारी रहेगी। IDBI के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता विभिन्न पदों के मुताबिक भिन्न है। ऐसे में कैंडिडेट्स बैंक की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

SBI – स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के कुल 452 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर, मार्केटिंग मैनेजर, सिक्योरिटी एनालिस्ट, आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट समेत तमाम पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण की प्रीलिम्‍स परीक्षा फरवरी में आयोजित हो सकती है। वहीं, अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी भिन्न ही तय की गई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा- स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स

बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके तहत स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के कुल 32 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें से 27 पद सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 फायर ऑफिसर के हैं। बैंक की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख 8 जनवरी, 2021 है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें— Quiz : 30 दिसंबर 2020 करेंट अफेयर्स क्विज

यह भी पढ़ें— My Stamp Scheme : जानें क्या है माई स्टैंप योजना, ऐसे आप भी बनवा सकते है अपने नाम का डाक टिकट

यह भी पढ़ें— Indian Economy : 2030 तक विश्व की तीसरी बड़ी इकॉनमी होगी भारत की, जानें विस्तार से

यह भी पढ़ें— Atal Bihari Vajpayee : भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी विशेष

TheEdusarthi.com टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं। Subscribe to Notifications

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *