कोरोना से निबटने के लिए बना पीएम केयर फंड
March 28, 2020
क्या है थर्मल स्क्रीनिंग?
March 29, 2020

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने ऑफिस सुपरिटेंडेंट के 23 पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे के इन पदों के लिए केवल ऑफलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि — 28 अप्रैल, 2020

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने पांच साल तक रेग्यूलर मिनिस्ट्रियल सर्विसेस में काम किया हो। इसके तहत यह भी जरूरी है कि कैंडिडेट ने ईसीओआर/एचक्यू/बीबीएस के सभी विभागों में जूनियर क्लर्क टाइपिस्ट या सीनियर क्लर्क टाइपिस्ट के पदों पर काम किया हो। अथवा पांच साल तक रेग्यूलर जूनियर कम टाइपिस्ट पद पर काम किया हो। अथवा तीन साल तक सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के काम करने का अनुभव होने पर आवेदन करने के पात्र हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन एलडीसीई लिखित परीक्षा और सेवा रिकॉर्ड के मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा। इसमें से 85 प्रतिशत वेटेज लिखित परीक्षा को और 15 प्रतिशत सर्विस रिकॉर्ड को दिया जाएगा।

परीक्षा का प्रारूप

प्रश्नपत्र में ऑब्जेक्टिव क्वैश्चंस आएंगे। पेपर हिंदी और इंग्लिश में होगा। ओएमआर शीट पर उत्तर देने होंगे। कुल 110 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनमें से कम से कम 100 प्रश्नों का उत्तर देना आवश्यक होगा। गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग का प्रवधान है। सही उत्तर के एक अंक मिलेंगे और गलत उत्तर के एक तिहाई अंक काटे जाएंगे।

वेबसाइट

www.eastcoastrail.indianrailways.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *